बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर छत्तीसगढ़ बंद

बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर छत्तीसगढ़ बंद

कल 21 सितंबर को अपना प्रतिष्ठान बंद कर अपराधिक घटनाओं का विरोध करे प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा सभी की सुरक्षा के लिये बंद का समर्थन करें

रायपुर/20 सितंबर 2024। बिगड़ती कानून व्यवस्था और कवर्धा में पुलिस की बर्बरता प्रशांत साहू की हत्या की जांच की मांग को लेकर शनिवार 21 सितंबर को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बंद सभी की सुरक्षा के लिये है। अतः सभी आगे आकर अपना काम एक दिन रोक कर बंद का समर्थन करे।
राज्य में जब से भाजपा की सरकार बनी है, छत्तीसगढ़ का हर नागरिक असुरक्षित है, अब तो अपराधिक घटनायें असहनीय हो चुकी है। व्यापारी, महिला, विद्यार्थी, आम आदमी सभी बिगड़ती कानून व्यवस्था से परेशान है। रोज-रोज हो रही हत्याओं, बलात्कार, लूट, डकैती, चाकूबाजी की घटना से प्रदेश में भय का माहौल है। पुलिस के सामने एक आदमी को उसके घर में जिंदा जला दिया जाता है, पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है। पुलिस कस्टडी में ग्रामीण की मौत हो जाती है, उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान है, कवर्धा के लोहारीडीह में अभी भी तीन से अधिक आदमी लापता है। राज्य में कलेक्टर, एसपी कार्यालय जलाये जा रहे है, राजधानी के बस स्टैण्ड में महिला के साथ सामूहिक बलात्कार हो जाता है, भिलाई के स्कूल में 4 वर्षीय बच्ची के साथ दुराचार होता है, विपक्ष के दबाव के बाद एफआईआर हो रहा, बलरामपुर में व्यापारी से 5 करोड़ की लूट हो जाती है, लूटेरो को पुलिस खोज नहीं पाती। राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय गैंगस्टर गोलियां चलाते है, पुलिस, सरकार नाकाम साबित हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ बंद मजबूरी में उठा रही है। विरोध के सारे लोकतांत्रित कदम उठाने के बाद भी जब सरकार नहीं जागी तो कांग्रेस ने बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस पार्टी आम जनता, व्यापारी, उद्योगपति भाईयों से अपील करती है एक दिन अपना काम काज बंद कर बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रतिरोध का साथ दें।

बंद को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक लिया। सभी शांतिपूर्ण ढंग से अपने-अपने क्षेत्रों में बंद कराने निकलेंगे। सभी वरिष्ठ नेता अपने गृह जिला क्षेत्रों में बंद की अपील व्यापारिक संगठनों तथा आम जनता से करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने सभी व्यवसायी संगठनों से पत्र लिखकर बंद का समर्थन करने का आग्रह किया है।

Chhattisgarh