ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए ऐश्वर्या जन सेवा समर्थन सोसायटी द्वारा “मेरी कहानी मेरी जुबानी” कार्यक्रम का आयोजन

ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए ऐश्वर्या जन सेवा समर्थन सोसायटी द्वारा “मेरी कहानी मेरी जुबानी” कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर: ऐश्वर्या जन सेवा समर्थन सोसायटी ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए “मेरी कहानी मेरी जुबानी” शीर्षक से एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम और सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ट्रांसजेंडर समुदाय के संघर्षों, उपलब्धियों और उनकी अनकही कहानियों को समाज के सामने लाना था, ताकि लोग इस समुदाय के प्रति जागरूक हों और उन्हें समाज में एक प्रतिष्ठित स्थान प्राप्त हो सके।

विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री सुशील सन्नी अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सह निर्माण कर्मकार मण्डल उन्होंने ट्रांसजेंडर समुदाय के अधिकारों की रक्षा और उनकी सामाजिक पहचान को मान्यता देने की आवश्यकता पर जोर दिया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि समाज को इस समुदाय के योगदान को समझना चाहिए और उन्हें समान अवसर प्रदान करने चाहिए।इसके अलावा, सम्मानित अतिथियों में शामिल थे:ज्योति हाजी जीश्रीमती नगीना नायक ठाकुर जी
श्रीमान पप्पी देबी नाथ जीसुश्री रवीना बरिहा जी
श्री अंकित दास जी, श्रीमती प्रेमशिला नायक जी,रामचंद्र साहू जी, मनीष कौशिक जी,विद्या राजपूत मैडम जी, डॉ राधेश्याम साहू जी,आमिर खान जी, रुबिका मसीही जी ,प्रीति पांडे जीकार्यक्रम के दौरान, ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों ने अपनी व्यक्तिगत कहानियां साझा कीं और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी कला और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में शामिल सभी अतिथियों ने ऐश्वर्या जन सेवा समर्थन सोसायटी के इस सराहनीय प्रयास की सराहना की और ट्रांसजेंडर समुदाय के उत्थान के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन न केवल समुदाय को प्रोत्साहित करते हैं, बल्कि उन्हें मुख्यधारा में शामिल होने में भी मदद करते हैं।ऐश्वर्या जन सेवा समर्थन सोसायटी की अध्यक्ष पूनम पांडेय ने बताया की समारोह का मुख्य उद्देश्य समाज में ट्रांसजेंडर समुदाय को प्रोत्साहित करना, उनके योगदान को मान्यता देना और सामाजिक एकता को बढ़ावा देना था। “मेरी कहानी मेरी जुबानी” कार्यक्रम ने एक बार फिर साबित कर दिया कि समानता, सम्मान, और स्वीकृति के साथ ही हम एक समावेशी समाज की रचना कर सकते हैं।ऐश्वर्या जन सेवा समर्थन सोसायटी के इस प्रयास से ट्रांसजेंडर समुदाय को समाज में एक सकारात्मक और प्रतिष्ठित स्थान प्राप्त होगा, जिससे लोग जागरूक होंगे और उन्हें अपनाएंगे।

Chhattisgarh