मुख्यमंत्री साय ने किया रथयात्रा का शुभारंभ, राज्यपाल हरिचंदन सहित कई दिग्गज नेता पहुंचे जगन्नाथ मंदिर

मुख्यमंत्री साय ने किया रथयात्रा का शुभारंभ, राज्यपाल हरिचंदन सहित कई दिग्गज नेता पहुंचे जगन्नाथ मंदिर

रायपुर : ओडिशा के तर्ज पर ही छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में भी धूमधाम से रथयात्रा का महापर्व मनाया जाता है. इस बीच आज भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा निकाली गई हैं. इस अवसर पर सुबह से ही राजधानी में उत्सव का माहौल बना हुआ है. रायपुर के गायत्री नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर से भगवान की रथयात्रा निकली हैं.

इस बीच सीएम विष्णुदेव साय और राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, सांसद बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व सीएम बघेल समेत कई दिग्गज नेता इस दौरान भगवान जगन्नाथ का आशिर्वाद पाने गायत्री नगर मंदिर पहुंचे हैं. वहीं इस उत्सव में सीएम साय ने सोने की झाडू से झाडू लगाया और छेरापहरा का पारंपरिक अनुष्ठान किया. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रभु की प्रतिमा को रथ तक लेजाकर रथयात्रा का शुभारंभ किया हैं.

इसके साथ ही साय ने इस बीच सभी प्रदेशवासियों को जगन्नाथ रथयात्रा की बधाई और शुभकामनाएं दी और, कहा किओडिशा के लिए यह पर्व जितना बड़ा उत्सव है, यह उत्सव उतना ही छत्तीसगढ़ के लिए भी बड़ा है, ओडिशा के लोगों को महाप्रभु जगन्नाथ जितने प्रिय हैं,उतने ही प्रिय छत्तीसगढ़ के लोगों को भी हैं, और जितनी कृपा उनकी ओडिशा पर रही है, छत्तीसगढ़ पर ही उतनी ही कृपा रही है.

Chhattisgarh