दूसरे की जमीन को अपना बताकर ट्रक जब्त करवाया, एसपी से शिकायत

दूसरे की जमीन को अपना बताकर ट्रक जब्त करवाया, एसपी से शिकायत

रायपुर राजधानी में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं। जमीन पर कब्जे करने के लिए अब तो वे पुलिस तक को गुमराह करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला मोवा से सामने आया है, जहां भूमाफियाओं ने पुलिस को गुमराह कर दूसरे की जमीन को अपनी जमीन बताकर वहां खड़ी ट्रक को पुलिस द्वारा जब्त कर थाने में खड़ी कर दिया।
दरअसल राजातालाब निवासी आसिफ मेमन और उनके भाई शाहिद मेमन ने 2018 में मोवा में नूर बेगम से एक जमीन खरीदी थी। 2020 में विवाद के चलते न्यायालय ने रजिस्ट्री को शून्य घोषित कर दिया था, लेकिन कब्ज़ा आसिफ मेमन के पास ही रहा। यह मामला विचारधीन है। इसके बाद इस जमीन पर नूर बेगम, आशीष शिंदे सहित अन्य लोगों ने बलपूर्वक कब्ज़ा ज़माने का प्रयास भी किया, जिसकी शिकायत 1 जनवरी को एसपी से की गई थी। इसके पहले 21 दिसंबर 2023 को खम्हारडीह थाना में भी शिकायत की गई थी। शिकायत के बावजूद पुलिस कर्मियों से सांठगांठ कर नूर बेगम और आशीष शिंदे ने प्लॉट की बाउंड्रीवाल के अंदर खड़ी ट्रक को बिना आसिफ मेमन के बयान लिए वहां से निकालकर थाना में खड़ा कर दिया। पीड़ित ने बताया कि उनकी ट्रक से टायर और कई पुर्जे गायब हैं।

यहां गौर करने वाली बात यह है कि बिना टीआई को सूचित किए आरक्षक मुकेश राजपूत ने प्लॉट के अंदर खड़ी ट्रक को जब्त कर थाने में खड़ा कर दिया।

शाहिद मेमन ने इस मामले की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी की है। अब देखा यह है कि पुलिस इस मामले में क्या एक्शन लेती है।

Chhattisgarh